Uncategorized

IND vs NZ: मैनचेस्टर में दिनभर रहेंगे बादल, टॉस के ठीक बाद हो सकती है बारिश

IND vs NZ: मैनचेस्टर में दिनभर रहेंगे बादल, टॉस के ठीक बाद हो सकती है बारिश

नई दिल्ली. भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में मंगलवार को सेमीफाइनल मुकाबला होना है. यहां दोनों दिन आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. साथ ही रुक-रुककर बारिश भी हो सकती है.

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होने वाले इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. दिन भर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. बीच-बीच में बारिश के छींटे पड़ सकते हैं.

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्टर में दो दिन (मंगलवार और बुधवार) बारिश की आशंका है. दोनों दिन आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. साथ ही रुक-रुककर बारिश भी हो सकती है. बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के कप्तानों के बीच ओल्ड ट्रेफर्ड में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) टॉस होना है, लेकिन यहां 9 जुलाई को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने 40% आशंका है. भारतीय समयानुसार 3.30 बजे बारिश 51% होने की आशंका जताई गई है. ऐसे में टॉस भले ही बिना बारिश के हो जाए, लेकिन इसके बाद खेल में देरी हो सकती है.

बारिश के चलते मैच नहीं हुआ तो….

आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है. अगर मैच वाले दिन बारिश होती है तो अगले दिन मैच खेला जाएगा. अगर दूसरे दिन भी बारिश होती है और मैच शुरू नहीं होता तो मैच का नतीजा पॉइंट्स के बेस पर निकाला जाएगा और जिस टीम के ज्यादा पॉइंट होंगे, वह फाइनल का टिकट पाएगी. इसी तरह से फाइनल मैच के दिन बारिश होती है तो रिजर्व डे वाले दिन मैच होगा, लेकिन अगले दिन भी बारिश हुई तो दोनों टीमें संयुक्त विजेता घोषित की जाएंगी.

5 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती

इस टूर्नामेंट में ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर खेले गए पांचों मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है. सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच और टूर्नामेंट के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए दोनों कप्तान पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे. ऐसे में इस मैच में टॉस सबसे अहम कड़ी माना जा रहा है.