Uncategorized

राज्यपाल जी आदिवासी वर्ग से इसलिए कांग्रेसी नेताओं ने किया अपमान :डॉ नरोत्तम मिश्रा

राज्यपाल जी आदिवासी वर्ग से इसलिए कांग्रेसी नेताओं ने किया अपमान :डॉ नरोत्तम मिश्रा

कांग्रेस व दिग्विजय सिंह हमेशा से संवैधानिक संस्थाओं व आदिवासी वर्ग के विरोधी

भोपाल। राज्यपाल मंगू भाई पटेल के खिलाफ दिग्विजय सिंह व अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला । उन्होंने कहा कि कांग्रेस और दिग्विजय सिंह ने उनका अपमान इसलिए किया क्यों कि वह आदिवासी वर्ग से आते है। वैसे भी संवैधानिक संस्थाओ और आदिवासी वर्ग को अपमानित करना हमेशा से कांग्रेस का स्वभाव रहा है।

इंदौर में मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि संवेधानिक पद पर बैठे महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल के लिए कांग्रेस नेताओ दिग्विजय सिंह,सज्जन सिंह वर्मा ने अभद्र भाषा का उपयोग किया वह अक्षम्य है। कांग्रेस नेताओ ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि राज्यपाल आदिवासी वर्ग से आते है ।वह संवेधानिक पद पर भी है। कांग्रेस का आदिवासियों व संवैधानिक पदों का अपमान करने का स्वभाव है।
गृह मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह आदिवासी विरोधी औऱ प्रदेश के सबसे बड़े माफिया है यह में नही कह रहा कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री उमंग सिगार ने कहा था।
दिग्विजय सरकार में उप मुख्यमंत्री रही आदिवासी नेत्री जमुना देवी ने भी कहा था कि में दिग्विजय सिंह की भट्टी में जल रही हु।
आदिवासी नेता शिवभानु सिंह सोलंकी का जब मुख्यमंत्री बनना तय था तब उन्हें कैसे दरकिनार किया गया था यह भी सबने देखा है।यह सब आरोप में नही लगा रहा कांग्रेस के आदिवासी नेताओ ने ही समय समय पर अपना दर्द सबके सामने प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि यह सब साबित करते है कि कांग्रेस हमेशा से आदिवासी वर्ग के खिलाफ रही है। यही कारण है कि कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के खिलाफ स्तरहीन व अभद्र भाषा का उपयोग किया। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा भी इस मामले में चुप्पी बताती है कि उसका भी समर्थन अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले नेताओं को है।

गृह मंत्री ने कहा कि अपनी गलती पर शर्मिंदा होने की जगह कांग्रेस जिस तरह से ट्वीट व बयानबाजी कर आरोप लगा रही है वह चिंता जनक व निंदनीय है तो है ही साथ ही कांग्रेस नेताओं का गिरता स्तर भी बताते है।

61 Views