Uncategorized

*वाहन उद्योग पर और गहराया संकट, डाउन पेमेंट के बगैर रेंटल पर वाहनों को देने के लिए मजबूर*

*वाहन उद्योग पर और गहराया संकट, डाउन पेमेंट के बगैर रेंटल पर वाहनों को देने के लिए मजबूर*

अब आप बगैर डाउन पेमेंट किए अपनी पसंदीदा कार चला सकते हैं. कारों की घटती बिक्री ने कंपनियों को नई-नई स्ट्रेटजी अपनाने पर मजबूर किया और अब इसके तहत वे पर्सनल लीज पर कारें बेच रही हैं. हर महीने रेंटल देकर आप पांच साल तक कार चला सकते हैं. और इस पांच साल के दौरान आपको फ्री मेंटनेंस सर्विस मिलेगी. चाहें तो आप इस दौरान रेंटल पर चला रहे कार का अपग्रेड वर्जन भी कंपनी से ले सकते हैं.
इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक आप ह्यूंदै की एसयूवी क्रेटा का बेस वर्जन 17,642 रुपये के मंथली रेंटल (रोड टैक्स और जीएसटी समेत) पर पांच साल तक चला सकते हैं. ईएमआई पर इस कार को खरीदने के लिए 2.73 लाख रुपये डाउनपेमेंट के तौर पर देने पड़ते. साथ ही पांच साल तक हर महीने 18,901 रुपये की ईएमआई अदा करनी पड़ती.

*कारों की घटती बिक्री को देखते हुए यह कंपनियों के लिए भी फायदेमंद है. चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के पहले दो महीनों में पैसेंजर व्हेकिल की बिक्री में 19 फीसदी तक गिरावट आ चुकी है.*

*सिर्फ कार ही नहीं स्कूटर भी रेंट पर*
स्कूटर कंपनी Ather energy भी इस मॉडल पर अपने स्कूटर बेच रही है. बैट्री से चलने वाला स्कूटर Ather 450 को आप ढाई हजार रुपये के मंथली रेंटल पर घर ले जा सकते हैं. इस तरह लीज पर गाड़ियां बेचने का मॉडल पॉपुलर हो सकता है. इसमें कंपनी और ग्राहक दोनों को अपना फायदा दिख रहा है.

8 Views