Uncategorized

स्वच्छता के पंच के लिए इंदौर की जनता को बधाई – संजय शुक्ला

स्वच्छता के पंच के लिए इंदौर की जनता को बधाई – संजय शुक्ला

इंदौर । कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने लगातार पांचवे वर्ष इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर चुने जाने के लिए इंदौर की जनता को बधाई दी है।

आज केंद्र सरकार के द्वारा इंदौर को एक बार फिर देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया । इस पर शुक्ला ने इंदौर शहर के नागरिकों और नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को इस सफलता का श्रेय दिया है । उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों के द्वारा जिस तरह से हर मौसम में पूर्ण समर्पण के साथ काम किया जाता है वह अद्वितीय है। कोरोना के संक्रमण काल में इंदौर के सफाई कर्मियों के द्वारा निभाई गई भूमिका कई सदियों तक याद रखी जाएगी । जिस समय पर मृत्यु के शिकार हुए व्यक्ति को उसके परिजन अंतिम संस्कार के लिए हाथ भी नहीं लगाना चाह रहे थे । उस समय पर इंदौर के सफाई कर्मियों ने इन व्यक्तियों का अंतिम संस्कार किया।

शुक्ला ने कहा कि इंदौर की जनता ने इंदौर नगर निगम के द्वारा तय किए गए हर नियम कायदे का पूर्ण समर्पण और निष्ठा के साथ पालन किया । इसके परिणाम स्वरूप ही इंदौर आज स्वच्छता का यह कीर्तिमान रच सका है ।

सफाई कर्मियों को दें अतिरिक्त राशि

शुक्ला ने इंदौर को मिली इस सफलता के लिए सफाई कर्मियों को अतिरिक्त राशि मंजूर करने की मांग की है। उन्होंने नगर निगम के प्रशासक डॉ पवन कुमार शर्मा एवं आयुक्त प्रतिभा पाल से मांग की है कि इंदौर को यह सफलता दिलाने वाले सफाई कर्मियों को नगद आर्थिक राशि इनाम के रूप में मंजूर कर जारी की जाए।

10 Views