Loading...
Uncategorized

भोपाल। कमजोर पड़े सिस्टम के बाबजूद मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

भोपाल। कमजोर पड़े सिस्टम के बाबजूद मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि सिस्टम भले ही कमजोर पड़ा हो और ये भले ही आगे बड़ गया हो, लेकिन अभी एक-दो दिन इसका असर बरकरार रहेगा। इसका कारण सिस्टम के आगे बढ़ने की रफ्तार धीमी है। इसलिए बारिश की संभावना बनी हुई है। उज्जैन, गुना, सागर होशंगाबाद जिलों में आज दिनभर रुक-रुककर अच्छी बारिश हुई है।
शुक्रवार को भी पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में अच्छी बारिश हुई है। भोपाल में धूप-छांव के बीच फुहारों का दौर जारी है। इससे हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। अधिकतम तापमान 29.3 और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री रिकार्ड किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले दो दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा। बारिश की संभावना अभी भी बरकरार है। हालांकि, गुरुवार को शहर के कुछ इलाकों में छुटपुट बूंदाबादी हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ समेत पूर्वी मध्यप्रदेश में बना था। इसके अलावा दक्षिण पूर्व राजस्थान और उससे सटे भाग में 1.5 और 3.6 किलो मीटर की ऊंचाई पर बना चक्रवाती हवा का घेरा आगे बढ़ गया है। यहां भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दमोह, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, शहडोल एवं कटनी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *