Loading...
National

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और जाने-माने सिंगर-एक्टर किशोर कुमार की आज 89वीं जयंती है.

Kishore Kumar 89th Birthday: किशोर कुमार ने की थी चार शादियां, तीसरी पत्नी ने मिथुन चक्रवर्ती संग लिये सात फेरे
बॉलीवुड
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और जाने-माने सिंगर-एक्टर किशोर कुमार की आज 89वीं जयंती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अमर हो गये किशोर दा के करियर में कई ऐसे उतार-चढ़ाव आये जिससे हम आज भी अनजान हैं.

किशोर कुमार

खास बातें
किशोर कुमार का आज 89वां जन्मदिन
बॉलीवुड के मशहूर सिंगर व एक्टर
किशोर दा ने की थी 4 शादियां
नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और जाने-माने सिंगर-एक्टर किशोर कुमार की आज 89वीं जयंती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अमर हो गये किशोर दा के करियर में कई ऐसे उतार-चढ़ाव आये जिससे हम आज भी अनजान हैं. किशोर कुमार का बॉलीवुड में अहम योगदान है, जिसे भूले नहीं भुलाया जा सकता. हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सुरों के असली जादूगर कहलाने वाले गायक, एक्‍टर, प्रोड्यूसर, म्‍यूजिक कंपोजर… जैसे कई किरदारों में हर किसी को अपना मुरीद करने वाला एक ही सितारा था, किशोर कुमार. किशोर कुमार के गानों की जीवंतता हो, उनमें भरी मस्‍ती और या फिर जिंदगी के फलसफे, आवाज के इस जादूगर के जादू से कोई नहीं बच सका था. 

‘एक लड़की भीगी भागी सी’, ‘मेरे महबूब कयामत होगी’, ‘मेरे सामने वाली खिड़की में’, ‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’, ‘जिंदगी का सफर’…  जैसे लोकप्रिय गीतों के लिए मशहूर पार्श्र्वगायक किशोर कुमार हिंदी फिल्म-जगत की एक ऐसी धरोहर हैं, जिसे बनाने-संवारने में कुदरत को भी सदियों लग जाते हैं.

सपना चौधरी के ठुमकों ने भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के उड़ाए होश, Video हुआ वायरल

आज कुदरत की इसी जादूगरी के एक नायाब नमूने किशोर दा का जन्‍मदिन है. मध्यप्रदेश के खंडवा के निवासी और बंगाली परिवार में जन्म लेने वाले किशोर कुमार की अदायगी से लेकर उनकी गायकी तक का हर कोई कायल रहा था.