Loading...
BhopalIndoreMandsaurRaipurRatlamUjjain

मप्र: आसमान में छाए बादल, प्रदेश में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

मप्र: आसमान में छाए बादल, प्रदेश में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
Thu, 02 Aug 2018

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को हल्की बदली छाई हुई है.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में गुरुवार को हल्की बदली छाई हुई है. वहीं उमस परेशान करने वाली है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है. 

राज्य में मानसून का दौर कमजोर पड़ने के बाद तापमान में उछाल दर्ज किया गया है. गुरुवार को आसमान पर छाए हल्के बादलों के छाने के कारण बादल व सूरज में लुकाछिपी का दौर जारी है. धूप की चुभन तो नहीं है, मगर उमस का असर बना हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर हवाओं के साथ बौछारें भी पड़ीं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है तो रीवा, सतना व सिंगरौली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

MP: प्रदेश से हटी मॉनसून की बारिश, यूपी में छाए आफत के बादल

राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.6 डिग्री, ग्वालियर का 23.4 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.6 सेल्सियस दर्ज किया गया. 

वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस रहा.